मैंने ऑनलाइन काम करके 7 लाख रूपए कैसे कमाए (my Secret) आप भी कमा सकते हो

Yotube Eearning
Earning Repprt from Youtube

Earning Report fron Instamojo


दोस्तों जैसे की आप उपर Screenshot देख रहे हो जिसमें मैंने आपको दिखाया है कि में Youtube से लगभग 5666 $ कमाए जो की करीब 4 लाख 69 हज़ार रूपए होते हैं। 

और Instamojo से मैंने करीब 2 लाख 35 हज़ार रूपए कमाए। 

आप कैसे कमा सकते हो ?

अगर आप के मन में ये बात आ रही है कि चलो भाई आपने तो इतने पैसे कमा लिए , अब ये बताओ कि हम कैसे कमा सकते हैं इतने या इससे ज्यादा पैसे। 

तो बिलकुल दोस्तों, यहाँ पर मैं आपको ये बताऊंगा कि मैंने पैसे किस तरीके से पैसे कमाए और किन किन software / tools का इस्तमाल किया। 

बस आप निचे दिए गए पुरे Process को follow किये फिर मेरी 100 % गारंटी है कि आप भी इससे कई गुणा Infect करोड़ रूपए भी कमा सकते हो। 

समझना होगा बेसिक 

दोस्तों पैसे कमाने के केवल दो बेसिक तरीके होते हैं  जैसे कि :

1. वो काम करें जिसमें आप Expert हैं या आपका Interest हो आप पैसा कमा लोगे। 

2. या वो काम करें जो बहुत लोग कर रहे हैं और पैसा भी कमा रहे हैं आप भी उसी काम को स्टार्ट कर लो आप भी पैसा कमा लोगे। 

दोस्तों यहाँ पर हम बात करने वाले हैं दूसरे तरीके जिसमें कि शामिल है Youtube और Instamojo और वे सभी ऑनलाइन Money Making Source जहाँ पर बहुत लोग काम कर रहे हैं और पैसा भी कमा रहे हैं। 

Step 2 क्या है 

दोस्तों यहाँ पर हमारा Step 1 क्लियर हो गया है कि हमें काम कहाँ करना है जो कि है Youtube और Instamojo है। 

एक तरह से समझ लीजिए कि आपको  पता चल गया है कि आपको Online काम किस Plateform पर करना है एक तरह से आपको ये पता चल गया है कि आपको अपनी दुकान खोलनी किस जगह पर है। 

पर दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं कि सिर्फ Account खोलने से या सिर्फ दुकान खोलने से आप पैसे कमाने शुरू नहीं कर सकते। 

पैसे कमाने के लिए आप को अपनी दुकान में सिर्फ उन्ही Product को बेचना होता है जो लोग उस मार्किट में खरीदने आते हैं तभी तो लोग आपकी दुकान पर आएँगे और आप से Product ख़रीदेंगे। 

अब हमारा Step 2 होगा कि दुकान में आपको कौन से Product बेचने है मतलब कि किस चीज़ की दुकान आपको खोलनी है 

अब दोस्तों Offline Market में ये तो ये पता करना आसान होता है कि किसकी दुकान ज्यादा चल रही है वो क्या बेचता है, इस मार्किट में किस चीज़ के Customer ज्यादा आते हैं क्यूंकि वहाँ पर आपको सामने सामने दिख जाता है कि लोग क्या लेने आ रहे हैं क्या लेकर जा रहे हैं। 

लेकिन दोस्तों अगर हम Online की बात करें तो ये पता करना काफी मुश्किल होता है या यूँ कह लीजिए की बिना किसी सॉफ्टवेयर (SEO / Keyword Researh Tools) के ये नामुमकिन कि 

किस Type के Product आजकल मार्किट में ज्यादा बिक रहे हैं या किस Type के Videos लोग आजकल Search कर रहे हैं। 

में किस सॉफ्टवेयर का इस्तमाल करता हूँ 

दोस्तों वैसे तो मार्किट में आपको बहुत Tools या Software मिल जाएंगे जिसकी इस्तमाल करके आप अपने Youtube या Instamojo के लिए Right Customer का पता कर सकते हो और पैसे कमा सकते हो। 

अगर अपनी बात करूँ तो मैं Semrush कंपनी का Software इस्तमाल करता हूँ। 

सबसे अच्छी बात मुझे semrush के बारे में ये लगी कि ये इसका SEO Tools / Keyword Research Tools इस्तमाल करने में बहुत आसान हैं और जितने भी बड़े बड़े Youtuers हैं जो बहुत करोड़ों में पैसा कमा रहे हैं वो भी इसी Tools का इस्तमाल करते हैं। 

वैसे आप किस तरीके से इस Tool का इस्तमाल कर सकते हो इस पर में Already Video बना चुका हो। निचे आपको इनका LInk मिल जाएगा।जाकर आप देख सकते हैं।

क्या Semrush Tool के पैसे लगेंगे। 

बिलकुल दोस्तों जैसे कि आपको ऊपर ही बता चूका हूँ कि अगर आपको असली में 100 रूपए कमाने हैं तो आपको असली में 2 रूपए खर्च करने ही पड़ेंगे। 

Semrush Tools का इस्तमाल करने के लिए आपको महीने के पैसे खर्च करने होते हैं। 

Free में कैसे इस्तमाल करें। 

दोस्तों अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो यहाँ पर मैं आपको एक रास्ता बताता हूँ जिससे आप बिलकुल फ्री में भी Semrush Tools का इस्तमाल कर सकते हैं। 

निचे मैंने आपको एक Semrush Free Trial दिया है आप उस पर Click कीजिए। Credit Card को Add कर दीजिए और Registration Complete कर लीजिए। 

Free Trial से आप 6 दिनों तक Semrush को इस्तमाल कर सकते हैं। 

6 दिन बाद अगर आपको ये Tools पसंद नहीं आता है या आप पैसे नहीं कमा पाते, तो आप Free Trial को Cancel कर देना। आपके Credit Card से एक भी पैसा नहीं कटेगा। 

Cancel करने का तरीका भी Simple होता है। 

इस तरीके से आप Free में Semrush Tools का इस्तमाल कर सकते हैं। 

Important links

Semrush Free Trial  Click Here
Video से समझने के लिए  Click Here
 How to use Semrush  Click Here
Video से समझने के लिए  Click Here

और पढ़ें

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post